LOADING

Type to search

उत्तर-प्रदेश राज्य

यूपी: आंधी-पानी के कहर ने ले ली 17 की जान, DM को मदद का निर्देश

Share

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शुक्रवार रात आए आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. इनमें से ज्यादातर की मौत पेड़ और मकान गिरने से हुई है.

प्रदेश के सूचना विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रभावित सभी जिलों के जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे 24 घंटे के अंदर प्रभावित लोगों को राहत सामग्री पहुंचाएं और उनकी हरसंभव मदद करें.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात आए आंधी-तूफान से सर्वाधिक नुकसान मुरादाबाद जिले में हुआ, जहां सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए. इसके अलावा मुजफ्फरनगर जिले में दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

प्रवक्ता के मुताबिक मेरठ में भी दो लोगों की मौत हो गई. बदायूं में दो लोगों की मौत और एक अन्य के घायल होने की खबर है. वहीं, अमरोहा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए. संभल में तीन लोगों की मौत की खबर है.

प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर मामलों में मौतें आंधी-तूफान के चलते पेड़ और मकान गिरने से हुई हैं. अमरोहा जिले में एक व्यक्ति की मौत टीन शेड गिरने से हुई. उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे तुरंत राहत और बचाव अभियान चलाएं और 24 घंटे के अंदर प्रभावित लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जाए.

गौरतलब है कि दिनभर भीषण गर्मी और उमस के बाद शुक्रवार रात अचानक मौसम बदल गया. इस दौरान लगभग 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूलभरी आंधी चली. इस वजह से कई जगह पेड़, होर्डिंग और बैनर गिरने से यातायात प्रभावित हुआ, जबकि कई इलाकों में बिजली गुल हो गई.

gdhfghfghfghfghfbfghgh

admin

gdhfghfghfghfghfbfghgh

  • 1

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *